छत्तीसगढ़

नशे की लत से जूझ रहे लोगों को बचाना बेहद जरूरीरू तभी इस नशे को जड़ से खत्म किया जा सकता है-एसपी

आईएसीपी अवार्ड मिलने और कोरिया जिले में निजात अभियान के सफल संचालन पर विधायक मनेन्द्रगढ़ एवं महापौर ने दिया पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को स्मृति चिन्ह।

डोमनहिल चिरमिरी के निजात कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग रहे उपस्थित
कोरिया/चिरमिरी। नशे से सिर्फ विनाश होता है इससे बचने के लिए हम सभी को सामने आने की आवश्यकता है। नशे की लत में फंसे लोगो को बचाना बेहद जरूरी है तभी इस नशे को जड़ से खत्म किया जा सकता है। नशा से उस व्यक्ति के जीवन मे अनेक समस्याये खड़ी होती है। उक्ताशय के विचार पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह ने डोमनहिल में रविवार को आयोजित निजात कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किये। उन्होंने आगे कहा कि कोरिया पुलिस द्वारा इससे निजात पाने के लिए ही इस अभियान की शुरूआत की गई है। चिरमिरी के इस कार्यक्रम की शुरुआत में स्थानीय लोगो व जनप्रतिनिधियों द्वारा विधायक डॉ विनय जायसवाल एवं पुलिस अधीक्षक का शॉल, श्रीफल व पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत अभिनंदन किया। नारकोटिक्स व ड्रग्स के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही एवं जागरूकता अभियान के तहत थाना चिरमिरी की टीम ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें विधायक डॉ विनय जायसवाल, पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल, भूतपूर्व विधायक दीपक पटेल, सभापति गायत्री बिरहा के साथ-साथ क्षेत्र के समस्त राजनीतिक दलों के जनप्रतिनिधि, महिला स्वयं सेविकाये उपस्थित रहे। निजात अभियान के इस कार्यक्रम के तहत उपस्थित सभी लोगों के द्वारा इस मुहिम में सहभागी बनने के लिए शपथ लिया गया। क्षेत्र की जनता ने एसपी संतोष कुमार सिंह का आभार व्यक्त किया तथा इस मुहिम का स्वागत कर अपना पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। कार्यक्रम के अंत मे मनेन्द्रगढ़ के मौजूदा विधायक एवं महापौर के द्वारा प्।ब्च् अवार्ड मिलने और कोरिया जिले में निजात अभियान के सफल संचालन पर पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। कार्यक्रम में सेल्फी स्टैंड रखा गया था जिसमें स्थानीय जनता के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों ने पुलिस अधीक्षक के साथ सेल्फी का आनंद लिया।
गुंडा बदमाशों की थाने में कराई गई परेड
पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष सिंह द्वारा जिले में चल रहे निजात अभियान के तहत थाना चिरमिरी क्षेत्र के कार्यक्रम में शिरकत करने से पूर्व चिरमिरी थाना प्रभारी को क्षेत्र के गुंडा बदमाशों को उपस्थित करने हेतु निर्देशित किया जिस पर निर्देश के परिपालन में गुंडा बदमाश राजकुमार सोनी, मोहम्मद हारून, प्रकाश बोले, शमसुद्दीन बबलू, भीम सिंह, चंदन शर्मा, रज्जन अली, पप्पू दास, मनोज पासवान, शिवराम सोनवानी, अशोक खटीक, मोहम्मद अयूब, धर्मजीत सिंह, मनोज सुरई, प्रधान, सुभाष राउत को पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश किया गया। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने उन्हें अपराधों से दूर रहने की हिदायत दी गई साथ ही नशा करने वाले आदतन नशेड़ीयों को थाना चिरमिरी तलब कर समझाईश भी दिया गया एवं अपराध नहीं करने तथा मुख्यधारा में जुड़ने हेतु प्रेरित भी किया गया। पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष कुमार सिंह ने कहा कि भविष्य में भी इस तरह की मुहिम जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close